Breaking News

फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर हिट, उतार चढ़ाव भरी इमोशनल कहानी ने जीता दर्शको का मन

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस में रिलीज हो चूकी है। इस फिल्म ने पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ 30 करोड़ कमाई कर कई बड़ी फिल्मों को पहले दिन के कलैक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजकूमार हिरानी की इस फिल्म को आप बॉलीवुड फिल्मो का पुर्नजन्म भी कह सकते है।


अगर फिल्मी दिग्गजों की मानी जाए तो एक लंबे समय के इंतजार के बाद बॉक्स ऑफिस पर एक शानदार और साधारण फिल्म को पर्दापण हुआ है। मुन्नाभाई’ सीरीज के जरिये संजय दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ फिल्म में उनकी जिंदगी को ही परदे पर उतार दिया है।


डायरेक्टर राजुकमार हिरानी द्वारा बनाई गई इस फिल्म को लेकर रणबीर कपूर काफी उत्साहित थे। फिल्म में रणबीर कपूर को देखते हुए कुछ समय बाद ऐसा लगता ही नहीं है कि वे रणबीर कपूर हैं। वे एकदम संजय दत्त लगने लगते हैं।

इस ढाई घंटे की फिल्म में संजय दत्त की 37 साल की जिंदगी को रणबीर कपूर ने बेहतरीन तरीके से निभाया है। इस फिल्म में रणबीर हंसाने के साथ-साथ ऑडियंस को रुलाते भी हैं। फिल्म में एक और मजबूत किरदार विक्की कौशल जिसे इस फिल्म में आप दूसरा मुख्य किरदार कह सकते है जिनकी परफऑर्मेंस रणबीर कपूर के बराबर देखी जा रही है।


विक्की कौशल ने अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ किया है या यूं कह सकते है अपने किरदार को बखूबी और शानदार तरीके से निभाया है।


इस फिल्म में फिमेल अभिनेताओं के रोल सिर्फ शो पीस के लिए दिखाए गए है। फिल्म के किसी भी हिस्से में इनके वजह से फिल्म की लय नही बदली। लेकिन मनीषा कोइराल द्वारा निभाया गया किरदार दर्शको को पसंद आया है।


फिल्म का संगीत अच्छा है, और पुराने दौर को भी जिंदा करता है। इस फिल्म का बजट 100 करोड़ बताया जा रहा है। फिल्म को लेकर दर्शको में अच्छा खासा क्रेज है जिसे देख लगता है फिल्म बॉक्श ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनैस करेगी।

फिल्म की कहानी


‘संजू’ की कहानी तब शुरू होती है जब संजय दत्त (रणबीर कपूर) को 5 साल की सजा सुनाई जाती है। अपनी जिंदगी पर किताब लिखने के लिए वे फेमस राइटर विनी (अनुष्का शर्मा) से मिलते हैं और अपनी कहानी बताना शुरू करते हैं। कहानी कुछ ऐसी है कि सुनील दत्त (परेश रावल) और नरगिस (मनीषा कोइराला) बेटे संजू को गलत रास्ते पर जाने से बचाने के लिए बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं, लेकिन वहां उसे नशे की लत लग जाती है। संजू, माता-पिता से कई बातें छुपाता है।


इसी बीच नरगिस की तबीयत खराब हो जाती है। ड्रग्स से छुटकारा के लिए रिहैब सेंटर जाना, मुंबई बम धमाकों में नाम आना और कई बार जेल जाना और अफेयर्स। संजय दत्त के जीवन के इन सारे घटनाक्रमों को फिल्म में दिखाया गया है। जिम सर्भ का किरदार जिससे शायद आप सिर्फ नफरत करेंगे। वे संजय के पहले दोस्त जुबिन मिस्त्री के रोल में हैं। जुबिन ही थे, जिसने संजय को ड्रग्स और शराब की लत लगाई थी। इस


फिल्म में बस संजय दत्त के जीवन के सबसे अहम पश मुंबई बम धमाके को कमजोरी से दिखाया गया है, जिसकी आशा नही की गई थी। इस कहानी में सबसे अहम रोल संजू का दोस्त कमलेश (विक्की कौशल) और पत्नी मान्यता (दीया मिर्जा) कैसे हर हालात उनके उनके साथ हमेशा खड़े रहे बेहद खुबसुरती के साथ दिखाया गया है।
(उम्मीद है आपको यह रिव्यू पसंद आया होगा। इस फिल्म को लेकर अपने विचार और सुझाव कमैंट बॉक्स में जरूर लिखें। ऐसे ही रोचक आर्टिकल के लिए हमें फोलो करें।)

No comments