Breaking News

रोनाल्डो को टैक्स चोरी मामले में हुई 2 साल की सजा व 18.8 मिलयन डॉलर का जुर्माना


पूरा विश्व अभी फीफा के रंग में रंग चूका है। सभी फुटबॉल प्रेमी अपने पसंदीदा टीम व खिलाड़ी पर नजर जमाएं हुए है। इस बीच स्पैनिश न्यूज पेपर के हवाले से यह खबर आ रही है कि पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है उस अखबार ने यह पुष्टि की है कि रोनाल्डो को 2 साल की कैद के अलावा 18.8 मिलयन डॉलर का जुर्माना लगा है।





ये है पूरा मामला- दरअसल, पिछले साल स्पेन के टैक्स अधिकारियों ने रोनाल्डो पर 18.8 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था। टैक्स अधिकारियों का मानना था कि रोनाल्डो ने 2011 से 2014 के दौरान रियाल मैड्रिड के लिए खेलते हुए जानबूझकर अपनी इनकम को छुपाया। रोनाल्डो पर टैक्स चोरी से जुड़े चार मामले दर्ज किए गए थे। रोनाल्डो  ने स्पैनिश टैक्स अथॉरिटी के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हालांकि एेसा कहा जा रहा है कि रोनाल्डो को जेल नही होगी, क्योंकि स्पेन के कानुन के मुताबिक पहली बार दो साल या इससे कम सजा पाने वाला शख्स प्रोबेशन यानी जांच के दायरे में भी सजा काट सकता है।


मेसी को हुई थी 21 महीनों की सजाअर्जेंटीना और बार्सिलोना के सुपरस्टार लियोनल मेसी को भी 2016 में 4.7
मिलियन डॉलर के टैक्स चोरी के मामले में दोषी पाए जाने पर 21 महीने की जेल की सजा मिली थी। हालांकि बाद में कोर्ट ने मेसी की जेल की सजा के बदले दो करोड़ रुपए चुकाने का फरमान जारी किया था।

No comments